पाकिस्तान में सरकार ने कृष्ण मंदिर के लिए दिए दो करोड़ रुपये

रावलपिंडी : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने रावलपिंडी में स्थित कृष्ण मंदिर के सौंदर्यीकरण एवं इसके विस्तार के लिए दो करोड़ रुपये की राशि जारी की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिंडी और इस्लामाबाद शहरों में केवल कृष्ण मंदिर ही ऐसा है जो श्रद्धालुओं के लिए खुला है। मंदिर में हर दिन सुबह और शाम दो बार आरती की जाती है जिसमें बहुत कम लोग उपस्थित रहते हैं। डॉन ने इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) उप प्रशासक मोहम्मद आसिफ के हवाले से बताया है कि प्रांतीय एसेंबली के एक सदस्य के आग्रह पर सरकार ने दो करोड़ रुपये जारी किए हैं।


अखबार के अनुसार, आसिफ ने बताया कि मंदिर का सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र शुरू होगा। एक टीम ने स्थल का दौरा किया है और कार्य शुरू करने की योजना बताई. जहां पर प्रतिमाएं रखी गयी हैं उस मुख्य कक्ष को सौंदर्यीकरण की समाप्ति तक बंद रखा जाएगा।
आसिफ के हवाले से बताया गया है कि एक बार सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो जाएगा तो यहां और लोगों के एकत्र होने के लिए जगह हो जाएगी। अधिकारी ने बताया कि मंदिर में जगह होने से आसपास के दोनों शहरों और नजदीकी इलाकों के श्रद्धालुओं को सुविधा हो जाएगी। कांजी मल और उजागर मल राचपाल ने 1897 में इस मंदिर का निर्माण करवाया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − seven =