15 अगस्त से नए जियो फोन पर व्हाट्सएप और फेसबुक भी चलेगा

मुम्बई : मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री की 41वीं एजीएम को संबोधित किया। इस मौके पर नीता, अनंत के अलावा बेटी ईशा अंबानी भी मौजूद रहीं। मुकेश अंबानी ने इस मौके पर शेयरधारकों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि ‘हमारा नेट प्रॉफिट 20.6 फीसद के हिसाब से बढ़कर 36,075 करोड़ हो गया है।’ वहीं मुकेश अंबानी ने खुलासा किया कि,” जीएसटी के लागू होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री ने 42,553 करोड़ का कर जमा किया है। वहीं एक साल के भीतर जियो के ग्राहक भी दोगुने हो गए हैं। उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो के पास आज 22 करोड़ ग्राहक हैं और हर महीने 240 करोड़ जीबी से ज्यादा डेटा का इस्तेमाल हो रहा है।’
जियो और रिटेल से कंपनी का लाभ 2 फीसदी से बढ़कर 13 फीसदी हुआ। एजीएम में ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने जियो 2 फोन लॉन्च किया। यह फोन 15 अगस्त से उपलब्ध होगा। जियो 2 फोन के अलावा गीगा टीवी, सेटअप बॉक्स और गीगा राउटर भी लॉन्च किया गया।
वहीं जियो के पुराने ग्राहकों के पास अपना पुराना फीचर फोन बदलने का मौका होगा। मॉनसून एक्सचेंज ऑफर के तहत ग्राहक पुराना फोन देकर 501 रुपए में नया फीचर फोन ले सकेंगे। वहीं 15 अगस्त से जियो फोन-2 बाजार में मिलने लगेगा। इस फोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यू-ट्यूब भी बड़ी आसानी से चलेंगे। इसके अलावा जियो फोन पर वायस कमांड के जरिए ऐप भी खोले जा सकेंगे।15 अगस्त से गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स मिलने लगेंगे। एक बॉक्स से ही लोगों को तीन सेवाएं- टीवी, ब्रॉडबैंड और फोन मिलेंगी। इसका किराया प्रति महीना 1 हजार रुपये से भी कम होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =