जब करनी हो मॉनसून शॉपिंग

मॉनसून यानि झमाझम बारिश के दिन। आम तौर पर होता है कि आप अपने तमाम पुराने कपड़े बारिश के दिनों में पहन जाती हैं जो बुरा नहीं है मगर हर जगह पुराने कपड़े तो नहीं पहने जा सकते इसलिए जरूरी है कि खरीददारी की जाए मगर ऐसे कि उसे बारिश की नजर न लगे।
जल्दी सूखने वाले फैब्रिक लें
इस मौसम में टाइस जीन्स तो न ही पहनें तो बेहतर होगा। आप पटियाला. पलाजो और नीचे से ढीले पैंट पहन सकती हैं जिससे आपको जलजमाव के बीच चलना पड़े तो इनको जरा सा ऊपर उठा सकें। दफ्तर में नहीं हैं तो कैपरी पहनें और दफ्तर में हल्की स्कर्ट के नीचे घुटनों तक कैपरी पहन सकती हैं जिससे आपको अपने कपड़ों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप शिफॉन, मिक्स्ड कॉटन जैसे फैब्रिक पहन सकती हैं जो जल्दी सूखते हैं।
स्मार्ट लुक के लिए ट्रेंचकोट
ट्रेंचकोट एक अच्छा विकल्प हो सकता है। बारिश के मौसम कॉटन, लाइक्रा आदि टेक्सचर के ट्रेंचकोट बेहतर रहेंगे। बेंज, लाल, नारंगी, पर्पल जैसे रंग इस मॉनसून के परफेक्ट रंग हैं। इस सीजन में आप फ्लावरी प्रिंट या पोल्का डॉट प्रिंट वाले ट्रेंचकोट भी पहन सकती हैं। ब्रिक रेड कलर पहनें।
फुटवेयर हो खास
वैसे तो मॉनसून में स्लीपर्स का ट्रेंड बढ़ जाता है पर आप अगर कुछ खास करना चाहते हैं तो गमबूट और मैकक्वीन हील्स ट्राई करें। ये सुविधानजन तो हैं ही, साथ ही शॉर्ट ड्रेसेज के साथ स्टाइलिश भी लगते हैं। हां, मॉनसून में काले या भूरे लेदर बूट्स को न ही पहनें तो बेहतर होगा। जहां तक रंगों का सवाल है, कलरफुल फुटवेयर के लिए यह मौसम ही सबसे फिट है। आप फॉर्मल पोशाकों के साथ भी चटकीले रंगों के फुटवेयर पहन सकती हैं।
सतरंगी हो छतरी
बारिश के दिनों में बाहर निकलते वक्त छतरी या रेनकोट तो हमारी जरूरत का ही एक हिस्सा है। क्यों न इस जरूरत को ही हम चलन में बदल दें। आजकल फ्लोरल प्रिंट की ट्रांस्पेरेंट छतरी काफी चलन में हैं। इसके अलावा, आप ऑरेंज, ऑलिव ग्रीन जैसे रंगों को कंट्रास्ट रंग की ड्रेसेज के साथ ट्राई कर सकते हैं।
मॉनसून की एक्सेसरीज
चाहे बैग हो या बेल्ट, मॉनसून के फैशन की बात आती है तो इनमें फंकी लुक ही सबसे फिट लगता है। बैग्स के लिए इस मौसम में लेदर हैंडबैग्स की जगह कपड़े, जूट, कॉर्डराय और रैक्सीन जैसे विकल्पों का चयन बेहतर है। फ्लावर प्रिंट वाले बैग्स इस सीजन में चलन में हैं। बेल्ट के लिए पीले और रेड जैसे बोल्ड रंग अच्छे लगेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + sixteen =